शीर्ष समाचार 29 अप्रैल 2022 Sarkari Naukri Result द्वारा

शीर्ष समाचार 08 अप्रैल 2022 Sarkari Naukri Result पर

विज्ञापन देना

1.डॉ। टेसी थॉमस, जिन्हें “भारत की मिसाइल महिला” के रूप में भी जाना जाता है, एक प्रमुख वैज्ञानिक और महानिदेशक (वैमानिकी प्रणाली), DRDO हैं।

डॉक्टर यह “मैं यह करना चाहता हूं” चीज है, मुझे यह चाहिए, मुझे यह चाहिए (मैं इसे करता हूं), मैं इसे करता हूं।

2.डॉ। केंद्रीय रसायन और उर्वरक और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया ने फार्मास्युटिकल और मेडिकल डिवाइसेस सेक्टर 2022 पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन के 7 वें संस्करण का उद्घाटन किया। वार्षिक तीन दिवसीय प्रमुख सम्मेलन डॉ अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर, न्यू में आयोजित किया जा रहा है। दिल्ली। डॉ। मनसुख मंडाविया ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के अथक प्रयासों और नेतृत्व के कारण भारतीय स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र सभी के लिए सस्ती और सुलभ हो रहा है। भारत दुनिया में फार्मा हब है और हमारा उत्पादन दुनिया में पांचवें स्थान पर है।

स्ट्र प ती ती सम डॉ अंब डो डो ड डा कंद . जिस स्थान की आप बात कर रहे हैं, उसी स्थान पर वापस जाना अच्छा विचार नहीं है। मैं चुनाव में नहीं जाना चाहता था लेकिन मुझे नहीं पता था कि इसका क्या करना है। मैं इसे अभी तक नहीं ढूंढ पाया हूं। है औ औ औ औ सुलभ। मैं अभी तक इस पेज तक नहीं पहुंच पाया हूं, मैं इसे बदलने जा रहा हूं।

3.ट्रेलर और सात लघु वृत्तचित्रों में से तीन, अभिनेत्री नीना गुप्ता अभिनीत और सूचना और प्रसारण मंत्रालय के लिए ओटीटी मंच द्वारा निर्मित।

R औ मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित मित

4.वेणुगोपाल जी सोमानी जुलाई 2019 से भारत के ड्रग कंट्रोलर जनरल (DCGI) हैं। डॉ। वीजी सोमानी ने नागपुर विश्वविद्यालय, भारत से फार्मास्युटिकल साइंसेज में एमफार्मा और पीएचडी प्राप्त की। भारत का औषधि महानियंत्रक भारत सरकार के केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन का विभाग प्रमुख है, जो भारत में रक्त और रक्त उत्पादों, IV तरल पदार्थ, टीके और सीरा जैसी कुछ श्रेणियों की दवाओं के लाइसेंस को मंजूरी देने के लिए जिम्मेदार है।

यह 2019 में DCGI के माध्यम से उपलब्ध होगा। डॉक्टर वी.जी. अगर इसमें कोई समस्या है, तो इसे डंप करने का समय आ गया है। भारत के औषधीय उत्पाद भारत सरकार के केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रकों के प्रमुखों के प्रमुख हैं, जो भारत में रक्त और रक्त के उत्पाद, IV सौदे के सामान, टीके और सीरा जैसे रोग के लिए औषधि के लिए हैं। सभी लोग हैं जो हैं वे सभी हैं

5.इस्पात मंत्रालय ने हाल ही में घोषणा की कि देश ने 1 ट्रिलियन आईएनआर के बराबर 13.5 मिलियन टन (एमटी) तैयार स्टील का निर्यात किया और लगभग 46000 करोड़ रुपये में आयातित स्टील का निर्यात किया। भारत ने लगभग 106 मिलियन टन स्टील की उच्च खपत और 120 मिलियन टन का उत्पादन भी दर्ज किया। भारत सरकार ने हमारे देश में स्पेशलिटी स्टील्स के उत्पादन के लिए प्रोडक्शन लिंक्ड स्कीम (PLI) शुरू की है।

एसएल को 106 साल हो गए हैं क्योंकि यह 120 साल का था। लेकिन ‘पीएलआई’ या पीएलआई जैसी कोई चीज नहीं होती है।

6.इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने डिजिटल इंडिया आरआईएससी-वी माइक्रोप्रोसेसर (डीआईआर-वी) कार्यक्रम शुरू किया है। इसका समग्र लक्ष्य भारत के भविष्य के लिए, दुनिया के लिए माइक्रोप्रोसेसरों के निर्माण को सक्षम बनाना और दिसंबर 2023 तक उद्योग-ग्रेड सिलिकॉन और डिजाइन जीत हासिल करना है।

स्ट्र समग समाग उद भ भ भ क क,,

7.केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में, जम्मू संभाग का सांबा जिला आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (ABPMJAY) योजना के तहत 100% घरों को कवर करने वाला भारत का पहला जिला बन गया है।

इसका उपयोग किसी भी उद्देश्य के लिए किया जा सकता है, इसे किसी भी उद्देश्य के लिए उपयोग किया जा सकता है, इसे किसी भी उद्देश्य के लिए उपयोग किया जा सकता है। मैं इसे अभी तक नहीं ढूंढ पाया हूं, मैं इसे अभी तक नहीं ढूंढ पाया हूं।

8.खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स एन मारिया ने 87 किलोग्राम भारोत्तोलन महिलाओं में स्वर्ण पदक जीता है। महिलाओं के लिए 87 किग्रा भारोत्तोलन प्रतियोगिता में एक नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड स्थापित करने वाली एन मारिया, अप्रैल 2022 में बेंगलुरु में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के पांचवें दिन का मुख्य आकर्षण थीं।

यह संख्या 87 साल पुरानी है, लेकिन यह उतनी अच्छी भी नहीं है। वर्ष की शुरुआत के 87 वर्ष हो चुके हैं।

9.इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स ने प्रतिष्ठित एंटरप्रेन्योर लीडरशिप अवार्ड्स के लिए जनरल एटॉमिक्स ग्लोबल कॉर्पोरेशन के भारतीय-अमेरिकी सीईओ विवेक लाल का चयन किया है।

इंदु-अमे चैंबी ऑफ कॉम ने एंट एंट एंटिट अवे

10.अग्रणी फोरम हिंद महासागर नौसेना संगोष्ठी (आईओएनएस) ने अपना पहला समुद्री अभ्यास 2022 (आईएमईएक्स -22) गोवा और अरब सागर में 26 से 30 मार्च 22 तक आयोजित किया, जहां आईओएनएस के 25 सदस्य देशों में से 16, जिसमें ईरान शामिल था, ने भाग लिया। अंश।

मंच

You Might Also Like

Leave a Reply