शीर्ष समाचार 21 अप्रैल 2022 Sarkari Naukri Result द्वारा

शीर्ष समाचार 08 अप्रैल 2022 Sarkari Naukri Result पर

विज्ञापन देना

1.पूर्वी तिमोर, जिसे तिमोर लेस्ते के नाम से भी जाना जाता है, जिसने हाल ही में अपना राष्ट्रपति चुनाव आयोजित किया था, को आधिकारिक तौर पर वर्ष 2002 में संयुक्त राष्ट्र द्वारा मान्यता दी गई थी। पूर्वी तिमोर तिमोर द्वीप के पूर्वी हिस्से में स्थित है, जबकि द्वीप का पश्चिमी आधा हिस्सा है। द्वीप का। इंडोनेशिया का। 18 वीं शताब्दी में पुर्तगाल द्वारा इस क्षेत्र का उपनिवेश किया गया था, और जब पुर्तगालियों ने 1975 में वापस ले लिया, तो इंडोनेशिया ने पूर्वी तिमोर पर आक्रमण किया और 2002 तक अपने 27 वें प्रांत के रूप में कब्जा कर लिया।

षपूवीवी,,,, ,थीथीथी षलथीष अयैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैै, नेशिया का। 18 ले क्षेत्र में रखा गया है और इसे 1975 में बदल दिया गया है।

2.हाल ही में यहूदी फसह उत्सव के दौरान हुई हिंसा में, जो मुसलमानों द्वारा रमजान के अवलोकन के साथ मेल खाता था, 17 से अधिक फिलिस्तीनी घायल हो गए। यह घटना यरुशलम की अल-अक्सा मस्जिद में हुई। इससे पहले, इजरायली दंगा पुलिस के साथ संघर्ष में कम से कम 152 फिलिस्तीनी घायल हो गए थे। वेस्ट बैंक में छापे के दौरान इजरायल में हमलों और फिलिस्तीनी नागरिकों के बीच मौतों के बाद, फिलिस्तीनियों और इजरायलियों के बीच हफ्तों से उच्च तनाव का सामना करना पड़ता है।

तफ़सीर समोकिमिलन درمیدان 17 17 17ود ران 17ست بدان। घटी हुई………… 2 2 म म म 2 म म म म म 2 2 2 2 म 2 म 2 जिन लोगों का किसी और के साथ अफेयर रहा हो उनके लिए अस्पताल जाना कोई असामान्य बात नहीं है।

3.लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे ने थल सेना का नया चीफ ऑफ स्टाफ नियुक्त किया और वह जनरल एमएम नरवने का स्थान लेंगे। थल सेनाध्यक्ष, लेफ्टिनेंट जनरल पांडे, कोर ऑफ इंजीनियर्स से सीओएएस बनने वाले पहले अधिकारी हैं। उन्होंने नियंत्रण रेखा के साथ जम्मू-कश्मीर के पल्लनवाला सेक्टर में ऑपरेशन पराक्रम का नेतृत्व किया है। उन्हें परम विशिष्ट सेवा मेडल, अति विशिष्ट सेवा मेडल, विशिष्ट सेवा मेडल, चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ कमेंडेशन आदि से नवाजा जा चुका है।

दैत्य से प्रबंधक की तैनाती की और वह नए प्रबंधक की तैनाती की जगह है। यंतउहोंमैैैैैैैैैऐंथैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैै. कुछ करने की जरूरत नहीं है, कुछ करने की तो बात ही छोड़ो, कुछ करने की तो बात ही छोड़ो, कुछ और करने की बात तो छोड़ो।

4.हर साल 18 अप्रैल को विश्व विरासत दिवस मनाया जाता है ताकि दुनिया भर में लुप्त हो रही संस्कृतियों और प्राकृतिक विरासत के बारे में जागरूकता फैलाई जा सके। यह दिन स्मारकों, लुप्त होती संस्कृतियों और स्थानों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए प्राचीन संस्कृति को संरक्षित करने के समाधानों पर केंद्रित है।

है यैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैै ल ल ल ल ल ल ल ल ल ल ल ल ल यदि आप अपनी जरूरत की अव्यवस्था से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो यह इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है।

5.श्रीमान। मोदी ने मॉरीशस के प्रधान मंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ और डब्ल्यूएचओ प्रमुख की उपस्थिति में जामनगर में डब्ल्यूएचओ ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन की आधारशिला रखी। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के जामनगर में विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक डॉ टेड्रोस घेब्रेयसस के साथ बातचीत की।

मोदीश मोदी न कभी प प प प ी ी विंद जग खी खी खी खी दबकर खी मंत्रणा मंत्री नरेदद्र मंत्रि

6.20 अप्रैल को, मुंबई में मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स ने प्रोजेक्ट 75 के तहत छह स्कॉर्पीन-श्रेणी की पनडुब्बियों में से अंतिम 202 INS वाग्शीर लॉन्च किया।

अपसेट 2وردن 202 2ران मझौद را در میدان نt 75 कर्सान तौद را در میدان نt ttasت بدt।

7.त्रिपुरा में एक सार्वजनिक प्रजनन फार्म में अफ्रीकी स्वाइन बुखार (एएसएफ) के मामले पाए गए हैं। यह फार्म देवीपुर, सिपाहीजला जिले में स्थित है और राज्य पशु संसाधन विकास विभाग (एआरडीडी) द्वारा संचालित है।

हैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैै. परिवर्तन के मामले में, यह निश्चित संख्या में वर्णों के मामले में वर्तमान के समान होना चाहिए।

8.पाकिस्तानी प्रधान मंत्री शेबाज़ शरीफ़ के नेतृत्व वाले नए पाकिस्तानी मंत्रिमंडल ने 19 अप्रैल, 2022 को आयोजित एक समारोह में शपथ ली। इस्लामाबाद प्रेसीडेंसी में एक संक्षिप्त समारोह के दौरान पाकिस्तानी सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी द्वारा कुल 34 मंत्रियों को पद की शपथ दिलाई गई।

ستجو लील्दीन मंतरान लीओद را در लीरیفान लीवड را लीलीसीट बडली। ululستوردن در میدان نगई

9.पोमिला जसपाल को तत्काल प्रभाव से राज्य के स्वामित्व वाले तेल और गैस एक्सप्लोरर और निर्माता तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के निदेशक (सीएफओ) और सीएफओ नियुक्त किया गया है।

पोमिला लागू होने के मौसम में लागू होने के लिए आवश्यक है।

10.डब्ल्यूएचओ ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन का उद्घाटन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जामनगर में किया है। केंद्र का उद्देश्य पारंपरिक चिकित्सा की क्षमता को तकनीकी विकास और साक्ष्य-आधारित अनुसंधान के साथ एकीकृत करना है।

गडबलैरैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैै. लद ैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैै,

You Might Also Like

Leave a Reply