आईसीटी मुंबई भर्ती 2022, इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल टेक्नोलॉजी जॉब्स

आईसीटी मुंबई भर्ती 2022, इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल टेक्नोलॉजी जॉब्स

इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल टेक्नोलॉजी मुंबई में जूनियर रिसर्चर (एमई/एम.टेक) भर्ती

भर्ती
सेवा

कनिष्ठ शोधकर्ता (एमई/एम.टेक)

की संख्या
रिक्त पद

01

न्यूनतम
भुगतान करना

कृपया अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता या वेबसाइट से संपर्क करें

अंतिम
तारीख

14/04/2022

पता

रासायनिक प्रौद्योगिकी विभाग माटुंगा, मुंबई, महाराष्ट्र 400019

योग्यता

एम. रसायन। इंजीनियरिंग / एम. टेक (केमिकल इंजीनियरिंग / केमिकल टेक्नोलॉजी / ग्रीन टेक्नोलॉजी) या एम.एससी। (रसायन विज्ञान)

भुगतान करना
वजन

रु. 31,000 / – + एचआरए

वांछित
योग्यता

आयन क्रोमैटोग्राफी / आईसीपी-ईएस या आईसीपी-एमएस के साथ अनुभव।

कैसे
के लिए आवेदन
आईसीटी
रिक्त पद:

इच्छुक उम्मीदवारों से कहा जाता है कि वे अपना आवेदन (कवर लेटर और सीवी, पिछले शोध के अनुभव की जानकारी के साथ, एक पीडीएफ फाइल के रूप में) ईमेल के माध्यम से Research.assistant@staff.ictmumbai.edu.in पर CC के साथ डॉ. एसएस तिवारी (ss .tiwari @ ictmumbai.edu.in) 14 अप्रैल, 2022 के बाद नहीं। ईमेल के विषय में स्पष्ट रूप से निम्नलिखित का उल्लेख होना चाहिए: डॉ। एसएस तिवारी

काम
प्रकार

अन्य बातें

काम
विवरण:

आधिकारिक साइट दस्तावेज़

जूनियर रिसर्च फेलो रिक्ति की समय सीमा – 14 अप्रैल, 2022 (मुंबई, महाराष्ट्र), इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल टेक्नोलॉजी मुंबई (आईसीटी मुंबई) जूनियर रिसर्च फेलो पद की भर्ती करता है। एमई/एमटेक के साथ स्नातक, अनुभवी आवेदन कर सकते हैं।

परियोजना सहयोगी – I (एम.फार्मा, एमई / एम.टेक, एमएस) (बंद) रासायनिक प्रौद्योगिकी संस्थान मुंबई भर्ती में

भर्ती
सेवा

परियोजना सहयोगी – I (एम. फार्मा, एमई / एम.टेक, एमएस) (बंद)

की संख्या
रिक्त पद

01

न्यूनतम
भुगतान करना

कृपया अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता या वेबसाइट से संपर्क करें

अंतिम
तारीख

16/03/2022

पता

नथालाल पारेख मार्ग, माटुंगा, मुंबई, महाराष्ट्र 400019

योग्यता

एम. फार्मेसी (फार्मास्यूटिकल्स), एमएस (फार्मास्युटिकल्स), एम.टेक (फार्मास्युटिक्स) या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से समकक्ष एक अच्छी शैक्षणिक पृष्ठभूमि के साथ राष्ट्रीय स्तर पर सीएसआईआर-नेट, गेट और जीपीएटी जैसे सफलतापूर्वक योग्य परीक्षाओं के साथ,

भुगतान करना
वजन

INR 31,000 पीआर। माह + एचआरए अनुमति के अनुसार (एसईआरबी मानकों के अनुसार)

वांछित
योग्यता

फॉर्मूलेशन डेवलपमेंट, नैनो डिलीवरी सिस्टम, यूनिट कोटिंग और वैज्ञानिक लेखन में पेशेवर अनुभव।

कैसे
के लिए आवेदन
आईसीटी
रिक्त पद:

आवेदन की सॉफ्ट कॉपी (कवर लेटर और सीवी 16 मार्च, 2022 को या उससे पहले आवश्यक प्रमाणपत्र vb.patravale@ictmumbai.edu.in पर मुख्य अन्वेषक को भेजी जानी चाहिए। कृपया उप-अंक में प्रोएक्ट एसोसिएट – I के पद के लिए आवेदन का संकेत दें। रेखा।

काम
प्रकार

अस्थायी

काम
विवरण:

आधिकारिक साइट दस्तावेज़

प्रोजेक्ट एसोसिएट – रिक्ति की अंतिम तिथि – 16 मार्च, 2022 (मुंबई, महाराष्ट्र), इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल टेक्नोलॉजी मुंबई (आईसीटी मुंबई) प्रोजेक्ट एसिएशिएट – I पोस्ट की भर्ती करता है। एम.फार्मा, एमई/एम.टेक, एमएस, अनुभवी के साथ स्नातक आवेदन कर सकते हैं।

इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल टेक्नोलॉजी मुंबई भर्ती में अनुसंधान सहायक (बी.एससी, बी.टेक / बीई) (बंद)

भर्ती
सेवा

अनुसंधान सहायक (बी.एससी, बी.टेक/बीई) (बंद)

की संख्या
रिक्त पद

01

न्यूनतम
भुगतान करना

कृपया अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता या वेबसाइट से संपर्क करें

अंतिम
तारीख

10/03/2022

पता

नथालाल पारेख मार्ग, माटुंगा, मुंबई, महाराष्ट्र 400019

योग्यता

बी.रसायन इंजीनियरिंग / बी.टेक (रसायन। प्रौद्योगिकी)

भुगतान करना
वजन

रु. 20,000/- समेकित प्रति. महीना

अनुभव
आवश्यकताएं

उद्योग या R&D सेटअप में 6 महीने से 1 वर्ष तक

कैसे
के लिए आवेदन
आईसीटी
रिक्त पद:

इच्छुक उम्मीदवार ईमेल के माध्यम से कवर लेटर, पाठ्यक्रम जीवन सहित अपने आवेदन भेजें (research.assistant@staff.ictmumbai.edu.in, bn.thorat@ictmumbai.edu.in)। कृपया ई-मेल के विषय में अनुसंधान सहायक के पद के लिए आवेदन, परियोजना का नाम प्रक्रिया विकास और पॉलीहाइड्रिक अल्कोहल के नए उपयोगों का उल्लेख करें। आवेदन पत्र 10 मार्च, 2022 तक कवर लेटर, पाठ्यचर्या जीवन के साथ प्राप्त होने चाहिए।

काम
प्रकार

अन्य बातें

काम
विवरण:

आधिकारिक साइट दस्तावेज़

रिसर्च असिस्टेंट डेडलाइन के लिए वेकेंसी – 10 मार्च, 2022 (मुंबई, महाराष्ट्र), इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल टेक्नोलॉजी मुंबई (आईसीटी मुंबई) एक रिसर्च असिस्टेंट के पद पर भर्ती कर रहा है। B.Sc, B.Tech/BE के साथ स्नातक, अनुभवी आवेदन कर सकते हैं।

इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल टेक्नोलॉजी मुंबई भर्ती में सहायक प्रोफेसर (एम.फिल / पीएचडी) (बंद)

भर्ती
सेवा

सहायक प्रोफेसर (एम.फिल / पीएच.डी) (बंद)

की संख्या
रिक्त पद

01

न्यूनतम
भुगतान करना

कृपया अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता या वेबसाइट से संपर्क करें

अंतिम
तारीख

31/01/2022

पता

रासायनिक प्रौद्योगिकी विभाग, मुंबई, महाराष्ट्र 400019

योग्यता

ए) पीएच.डी. टेक. फाइबर और टेक्सटाइल प्रोसेसिंग टेक्नोलॉजी / इंजीनियरिंग में यूजी / पीजी डिग्री से पहले टेक्सटाइल प्रोसेसिंग टेक्नोलॉजी / इंजीनियरिंग / मैन्युफैक्चरिंग प्रथम श्रेणी में या समकक्ष सीजीपीए स्कोर में से किसी एक स्तर पर। बी) संचयी प्रभाव कारक 10 के साथ सहकर्मी की समीक्षा की गई पत्रिकाओं में कम से कम 5 शोध लेख प्रकाशित होने चाहिए।

भुगतान करना
वजन

रु 65000/- प्रति माह

कैसे
के लिए आवेदन
आईसीटी
रिक्त पद:

उम्मीदवारों को 31 जनवरी, 2022 को सहायक दस्तावेजों के साथ ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करना आवश्यक है।

आम
निर्देश

किसी दिए गए पद के लिए स्थापित प्रशिक्षण योग्यता न्यूनतम है और केवल उसके कब्जे में साक्षात्कार के लिए बुलाने का अधिकार नहीं है। जिन उम्मीदवारों के पास औपचारिक मास्टर डिग्री नहीं है, लेकिन जिन्होंने अपनी पीएचडी प्राप्त की है। (एकीकृत) स्नातक की डिग्री के तुरंत बाद उनके पीएचडी कार्य के दौरान अर्जित पाठ्यक्रम क्रेडिट के माध्यम से मूल्यांकन किया जाना चाहिए। यदि किसी वर्ग/विभाग को स्नातक/स्नातकोत्तर स्तर पर पुरस्कृत नहीं किया जाता है, तो कुल ग्रेडों के न्यूनतम 60% को प्रथम श्रेणी/विभाग के अनुरूप माना जाना चाहिए। यदि एक ग्रेड बिंदु प्रणाली अपनाई जाती है, तो सीजीपीए को संबंधित ग्रेड में परिवर्तित कर दिया जाएगा। 4. संबंधित वैज्ञानिक क्षेत्रों में प्रतिष्ठा के साथ उद्धृत शोध पत्रिकाओं में प्रकाशित शोध लेखों को केवल योग्यता माना जाएगा। जर्नल की गुणवत्ता और एक विशिष्ट अनुशासन के लिए प्रभाव कारक समीक्षा समिति द्वारा तय किया जाएगा, और उस अनुशासन के लिए संचयी प्रभाव कारक को स्कोपस और वेब ऑफ साइंस पर रिपोर्ट किया जाना चाहिए।

काम
प्रकार

उद्यमी

काम
विवरण:

आधिकारिक साइट दस्तावेज़

सहायक प्रोफेसर रिक्ति की समय सीमा – 31 जनवरी 2022 (मुंबई, महाराष्ट्र), रासायनिक प्रौद्योगिकी संस्थान मुंबई (आईसीटी मुंबई) सहायक प्रोफेसर पद की भर्ती कर रहा है। एम.फिल/पीएचडी के साथ स्नातक आवेदन कर सकते हैं।



/>

ओम (इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल टेक्नोलॉजी) – यूटेट ऑफ केमिकल टेक्थोल

रासायनिक प्रौद्योगिकी संस्थान (आईसीटी) मुंबई की स्थापना 1 अक्टूबर, 1933 को मुंबई विश्वविद्यालय द्वारा उद्योगों और परोपकारी लोगों के सक्रिय समर्थन के माध्यम से रासायनिक प्रौद्योगिकी विभाग के रूप में की गई थी। संस्थान को सबसे लोकप्रिय रूप से यूडीसीटी, मुंबई के रूप में जाना जाता था। अनुसंधान अपनी स्थापना के समय से ही आईसीटी का एक अभिन्न अंग रहा है, और इसने 500 से अधिक पहली पीढ़ी के उद्यमी बनाए हैं। यूडीसीटी ने कद में उल्लेखनीय रूप से वृद्धि की और मुंबई विश्वविद्यालय के यूजीसी नियमों के तहत स्वायत्तता प्राप्त की और 26 जनवरी, 2002 को इसे एक संस्थान में बदल दिया गया। विश्व बैंक के टीईक्यूआईपी कार्यक्रम के तहत, महाराष्ट्र सरकार ने जून 2004 में पूर्ण स्वायत्तता प्रदान की। महाराष्ट्र सरकार और मुंबई विश्वविद्यालय की सिफारिशों के अनुसार, आईसीटी को 12 सितंबर 2008 को एमएचआरडी द्वारा डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया गया था, जिसमें यूजीसी के सभी प्रावधान वित्त पोषण और समर्थन पर थे, क्योंकि राज्य के स्वामित्व वाला एक विश्वविद्यालय माना जाता है। राष्ट्रीय महत्व के अन्य तकनीकी संस्थानों, विशेष रूप से आईआईटी, आईआईएससी, आईएसईआर, एनआईएसईआर और केंद्रीय विश्वविद्यालयों के संदर्भ में वंचित स्थिति में होने के बावजूद आईसीटी ने भारत की प्रशंसा की है। इसका शानदार प्रदर्शन निम्नलिखित में परिलक्षित होता है: 1. एमएचआरडी ने 2009 में देश के सभी रेटेड विश्वविद्यालयों का मूल्यांकन किया था और 135 रेटेड विश्वविद्यालयों में से 38 विश्वविद्यालयों को “ए” रेटिंग दी थी। आईसीटी को “ए” ग्रेड के साथ नंबर 1 डीम्ड विश्वविद्यालय के रूप में वर्गीकृत किया गया है। यह महाराष्ट्र राज्य में 4 में से केवल एक है, अन्य 3 केंद्र द्वारा वित्त पोषित TIFR, TISS और CIFE हैं। 2. अक्टूबर 2010 में आईसीटी को एनपीआईयू द्वारा पूरे भारत में 127 टीईक्यूआईपी-वित्त पोषित संस्थानों में नंबर एक संस्थान के रूप में स्थान दिया गया है। 3. अगस्त 2010 में बायोस्पेक्ट्रम पत्रिका ने आईसीटी कार्यक्रम को देश के सभी जैव प्रौद्योगिकी कार्यक्रमों में नंबर एक के रूप में स्थान दिया है और पहला पुरस्कार 17 दिसंबर को बैंगलोर में दिया गया। 4. जनवरी 2011 में जॉर्जिया टेक, यूएसए के प्रोफेसर जूड सोमरफेल्ड द्वारा प्रकाशित एक अध्ययन से पता चलता है कि आईसीटी भारत में नंबर एक संस्थान है, जो आईआईटी सहित कई अन्य से काफी आगे है, और यह दुनिया में शीर्ष 10 में भी है। केमिकल इंजीनियरिंग। इस रैंक को 1970 के दशक से बनाए रखा गया है। 5. हाल ही में, यूजीसी ने उन संकायों को मान्यता देने का निर्णय लिया है जिन्होंने कम से कम 15 पीएचडी की निगरानी एकल गाइड के रूप में की है। आईसीटी में 11 संकायों का रिकॉर्ड है जो विशेष अनुदान के लिए योग्य हैं। निदेशक (रेक्टर) प्रोफेसर डीजी यादव 61 पीएचडी के मार्गदर्शन के साथ सभी शिक्षाविदों में शीर्ष पर हैं। और 58 उम्मीदवार। वह राज्य में एकमात्र कार्यरत संकाय है जो इन्सा की फैलोशिप सहित विकासशील देशों की TWAS अकादमी, ट्राएस्टे, इटली में एक साथी है। 6. आईसीटी ने 2009-10 के दौरान 100 पीएचडी का उत्पादन किया, जो कि भारत में किसी भी संस्थान के लिए रासायनिक इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी में लगे किसी भी संस्थान के लिए एक रिकॉर्ड है।
वेबसाइट का पता:https://www.ictmumbai.edu.in/
डाक पता:पूरनमल सिंघानी ईस्ट ऑप। खालसा कॉलेज, वास्तु माटुंगा बिल्डिंग, नथालाल पारेख मार्ग, ब्राह्मणवाड़ा, ग्रांट रोड, मुंबई, महाराष्ट्र 400019
दूरभाष।:022 3361 2222

अधिक सार्वजनिक नौकरियों के लिए, कृपया देखें https://www.sarkari-naukri.in/

You Might Also Like

Leave a Reply